अल्बर्टा सॉकर एसोसिएशन का इतिहास

अल्बर्टा के क्षेत्र में फ़ुटबॉल का खेल 1862 की शुरुआत में फोर्ट एडमोंटन पार्क में एक खेल के जॉन मैकडॉगल द्वारा किए गए संदर्भों के साथ है। 1883 तक प्रांत में फ़ुटबॉल की केवल छोटी जड़ें थीं, जब कैलगरी में उत्तर-पश्चिम माउंटेड पुलिस की एक टीम और कैलगरी शहर के नागरिकों के बीच पहला रिकॉर्ड किया गया सॉकर खेल हुआ।

अल्बर्टा क्षेत्र में पहला रिपोर्टेड क्लब 1888 में कैलगरी में बनाया गया था, जिसमें 1889 में एडमोंटन और लेथब्रिज में अतिरिक्त क्लब बने थे। क्लबों का विकास पूरे 1890 के दशक में जारी रहा, जिसमें एक दक्षिण एडमॉन्टन क्लब भी शामिल है, जिसे 1895 में पहली महिला टीम माना जाता है। क्लब फुटबॉल अगले 15 वर्षों में विकसित हुआ क्योंकि यह क्षेत्र एक प्रांत (1905) बन गया और प्रमुख में आबादी केन्द्रों का विकास होने लगा।

विभिन्न समूहों ने 1890 और 1909 के बीच अल्बर्टा के पूरे क्षेत्र में फुटबॉल संघों का विकास किया, 19 अप्रैल, 1909 को एक बैठक से पहले प्रमुख संघों के बीच समामेलन पर चर्चा करने के लिए चर्चा हुई। 1 9 0 9 में समूह अल्बर्टा एसोसिएशन फुटबॉल लीग (एएएफएल) नाम के तहत एकीकरण पर सहमत हुआ और उसी नाम के तहत 1 9 11 में एक कानूनी इकाई बन गया। 1915 में इसका नाम बदलकर अल्बर्टा फुटबॉल एसोसिएशन (AFA) कर दिया गया।

एएफए के शुरुआती वर्षों में एक विशिष्ट प्रांतीय स्तर पर पुरुषों की लीग सॉकर के विकास पर ध्यान केंद्रित किया गया था। यह 1950 के दशक तक नहीं था कि युवा फुटबॉल पर ध्यान देना शुरू हुआ और अल्बर्टा माइनर सॉकर एसोसिएशन (AMSA) का गठन किया गया। AMSA ने शुरू में अल्बर्टा फुटबॉल एसोसिएशन से खुद को दूर कर लिया क्योंकि AFA द्वारा पुरुषों की फ़ुटबॉल पर विशेष ध्यान दिया गया था। महिला फ़ुटबॉल का विकास, दोनों वरिष्ठ और युवा, 1960 के दशक तक शुरू नहीं हुआ था और 1970 के दशक में AMSA द्वारा संचालित किया गया था जब AFA और AMSA के बीच समामेलन की चर्चा शुरू हुई थी। संगठन 1974 तक एएफए के नाम से चला जब इसे अल्बर्टा सॉकर एसोसिएशन (एएसए) में बदल दिया गया। 1975 में, AMSA ने प्रांत और संगठन में सभी फ़ुटबॉल के लिए एक शासी निकाय बनाने के लिए ASA के साथ एकीकरण किया, जैसा कि हम आज जानते हैं।